Airport Job Online Now : एयरपोर्ट पर नौकरी के लिए फॉर्म भरने का एक और मौका, बढ़ गई लास्ट डेट

Airport Job Online Now : एयरपोर्ट पर नौकरी के लिए फॉर्म भरने का एक और मौका, बढ़ गई लास्ट डेट

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती 2024: अगर आप एयरपोर्ट में नौकरी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। भारतीय विमानन सेवा (बीएएस) ने भारतीय हवाई अड्डों के लिए 3 लाख से अधिक ग्राहक सेवा एजेंट और लोडर/क्लीनर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी गई है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इस भर्ती में आवेदन नहीं किया है, वे अब भी शामिल हो सकते हैं। फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट www.bhartiyaaviation.in पर 31 अक्टूबर तक भरे जा रहे हैं।

Airport Job Online Now

इस भारतीय विमानन सेवा भर्ती में महिला और पुरुष एयरपोर्ट हाउसकीपिंग/कस्टमर सर्विस एजेंट की नियुक्तियां की जाएंगी। किस पद पर निकली हैं कितनी वैकेंसी? उम्मीदवार अपना विवरण तालिका में देख सकते हैं।

नौकरी का शीर्षक रिक्ति
ग्राहक सेवा एजेंट (सीएसए) 2653
चार्जर/सफाई 855
कुल 3508

इस एयरपोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। सीएसए पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। लोडर/हाउसकीपर पद के लिए अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। कृपया आधिकारिक भर्ती अधिसूचना में विस्तृत जानकारी देखें। डाउनलोड करें: भारतीय विमानन सेवा भर्ती अधिसूचना 2024 पीडीएफ में

वेतन: सीएसए पद पर चयनित उम्मीदवारों को 13,000-30,000 रुपये वेतन दिया जाएगा. वहीं, लोडर/हाउसकीपर के पद पर 12,000-20,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

आवेदन शुल्क: सीएसए पद के लिए आवेदन पत्र भरते समय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 380 रुपये जमा करने होंगे। वहीं, लोडर और हाउसकीपर प्रोफाइल के लिए यह शुल्क 340 रुपये परीक्षा शुल्क है।

चयन प्रक्रिया: इस चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

लिखित परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय अर्थात वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी. अच्छी बात यह है कि परीक्षा में कोई नकारात्मक ग्रेड नहीं है। चयन प्रक्रिया से जुड़ी किसी भी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय विमानन सेवा की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Official PDF – 1

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top