AIIMS Vacancy 2024: एम्स में निकली 144 सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती, जानें डिटेल्स

AIIMS Vacancy 2024: एम्स में निकली 144 सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती, जानें डिटेल्स

एम्स भर्ती 2024: यूपी एम्स ने विभिन्न विभागों में भर्तियां शुरू की हैं। अगर आप भी एम्स में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट aiimsgorkhpur.edu.in पर जाना होगा। अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 32 विभागों में सीनियर रेजिडेंट पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। कुल 144 सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पैथोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, न्यूरोलॉजी, जनरल सर्जरी, रेडियोलॉजी और ओटोरहिनोलारिंजोलॉजी समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 144 पदों में से सामान्य वर्ग के 39 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के 20 पद, ओबीसी वर्ग के 45 पद, एससी वर्ग के 26 पद, एसटी वर्ग के 14 पदों पर भर्ती की जाएगी।

AIIMS Vacancy

योग्यता –

  1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में एमडी/एमएस/डीएनबी/एमआईएस में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार को केंद्रीय या राज्य मेडिकल काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए।
  2. गैर-मेडिकल उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में मास्टर या डॉक्टरेट की डिग्री होनी चाहिए।
  3. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। जो उम्मीदवार आरक्षित वर्ग के हैं उन्हें अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।
  4. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना में पात्रता संबंधी जानकारी सत्यापित कर लें।
  5. एससी, एसटी, महिला और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दौर के आधार पर किया जाएगा। सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को लेवल 11 के अनुसार हर महीने 67,700 रुपये वेतन + अन्य भत्ते दिए जाएंगे।

उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

Official Link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top