HCL Vacancy 2024: हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में ऑफिसर लेवल की ढेरों वैकेंसी, 14 अक्टूबर से शुरू हो रहे आवेदन

HCL Vacancy 2024: हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में ऑफिसर लेवल की ढेरों वैकेंसी, 14 अक्टूबर से शुरू हो रहे आवेदन

HCL Recruitment 2024: अगर आप सरकार में ऑफिसर लेवल की नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए नई वैकेंसी आई है. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) ने सहायक महाप्रबंधक, उप निदेशक, उप निदेशक और प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसमें आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी। वहीं, आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 नवंबर, 2024 है। इस दौरान उम्मीदवार एचसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम विभाग रिक्ति पद
उप महाप्रबंधक कंपनी सचिव (सीएस) 01
उप प्रबंधक सर्वे 01
आर एंड डी उप प्रबंधक 01
उप प्रबंधक एम एंड सी 01
सहायक प्रबंधक राजभाषा 04
प्रशिक्षु प्रबंधक मानव संसाधन 04
इंटर्न मैनेजर फाइनेंस 04
प्रशिक्षु प्रबंधक कानून 02
इंटर्न मैनेजर एम एंड सी 01
कुल—-19

HCL Vacancy

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास बैचलर/मास्टर/डिप्लोमा/सीए/एलएलबी आदि होना चाहिए। सीएस/खनन, सिविल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, कला, विज्ञान, वाणिज्य, आदि के क्षेत्र में। योग्यता संबंधी जानकारी विस्तार से देखने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती अधिसूचना देख सकते हैं। डाउनलोड- एचसीएल भर्ती अधिसूचना 2024 डाउनलोड पीडीएफअनडिफाइंड
आयु सीमा- इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु पद के आधार पर 28 से 55 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु में छूट भी दी गई है। आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी।

वेतन: चयनित उम्मीदवारों को पद के आधार पर 53,940-1,61,820 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: डिप्टी जनरल मैनेजर और डिप्टी डायरेक्टर के पद पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वहीं अन्य पदों के लिए भी सीबीटी परीक्षा आयोजित की जाएगी.

आवेदन शुल्क: सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, अन्य श्रेणियों को फीस से छूट दी गई है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर योग्यता संबंधी जानकारी विस्तार से देखने के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एक बार फॉर्म अंतिम रूप से सबमिट हो जाने के बाद, उसका प्रिंटआउट भविष्य में उपयोग के लिए सुरक्षित स्थान पर रखें। भर्ती से जुड़ी किसी भी अन्य जानकारी के लिए एचसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Official PDF

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top