Coast Guard Bharti 2024-25 : इंडियन कोस्ट गार्ड में वैकेंसी, 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, यहां भेजें फॉर्म

Coast Guard Bharti 2024-25 : इंडियन कोस्ट गार्ड में वैकेंसी, 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, यहां भेजें फॉर्म

ICG पूर्वी क्षेत्र भर्ती 2024: अगर आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देखते हैं तो आपके लिए इंडियन कोस्ट गार्ड (IGC) पूर्वी क्षेत्र में ड्राइवर इंजन, फायर फाइटर, एमटीएस, एमटी इंस्टॉलर समेत कई पदों के लिए नई भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसके बाद आधिकारिक वेबसाइट Indiancoastguard.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तय समय सीमा के भीतर फॉर्म भरकर इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

आईसीजी रिक्ति अधिसूचना 2024: रिक्ति विवरण

रक्षा मंत्रालय के तहत काम करने वाली इस इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) वैकेंसी के जरिए पूर्वी क्षेत्र में इंजन ड्राइवर, फायरमैन, सिविलियन इंजन, मल्टी टास्किंग पर्सनेल (MTS) समेत कई अन्य पद भरे जाएंगे। किस पद के लिए कितनी वैकेंसी निकली हैं? उम्मीदवार अपना विवरण नीचे दी गई तालिका में देख सकते हैं।

Coast Guard Bharti

नौकरी का शीर्षक रिक्ति
इंजन ड्राइवर 01
लस्कर 01
ड्राफ्ट्समैन 01
फायर फाइटर/फायर फाइटर मैक 01
सिविलियन मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर (ऑर्डिनेंस ग्रेड) 01
मल्टीटास्किंग स्टाफ (माली) 02
मल्टीटास्किंग स्टाफ (चौकीदार) 01
एमटी 01 असेंबलर
इलेक्ट्रिकल फिटर (योग्य) 01
आईसीई असेंबलर (योग्य) 01
अकुशल श्रमिक 01
तटरक्षक पद पात्रता: योग्यता
इस भारतीय तटरक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा आईटीआई डिप्लोमा/ट्रेनी/सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में योग्यता संबंधी विवरण विस्तार से देख सकते हैं। जिसे Rozgar Samachar के यूजर X ने शेयर किया है.

स्पैनिशएमटीएस नवीनतम सरकारी नौकरियां: वेतन
इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को लेवल 1, 2 और 4 के आधार पर 18000 रुपये से 81100 रुपये प्रति माह के बीच वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों को इन पदों पर चेन्नई, मंडपम और विशाखापत्तनम में तैनात किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जिसमें सामान्य ज्ञान, गणित, सामान्य अंग्रेजी और संबंधित ट्रेड से 20-20 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 1 घंटा होगी. परीक्षा में 50 प्रतिशत अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

आईजीसी रिक्ति 2024 ऑनलाइन आवेदन करें: यहां फॉर्म भरें
इस कोस्ट गार्ड वैकेंसी में उम्मीदवारों को आवेदन पत्र डाउनलोड करके अंतिम तिथि से पहले निर्धारित पते पर आईसीजी को भेजना होगा। पता है: कमांडर, तटरक्षक क्षेत्र (पूर्व), नेपियर ब्रिज के पास, फोर्ट सेंट जॉर्ज (पीओ), चेन्नई-600009। इस रिक्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिन है। भर्ती से जुड़ी किसी भी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Official PDF

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top